एप्पल लॉगआउट : अचानक लॉक हुए हजारों iPhone, करना पड़ा ये काम

रविवार को बड़ी संख्या में एप्पल यूजर अपनी एप्पल आईडी से अचानक साइन आउट हो गए, उन्होंने जब अपनी एप्पल आईडी पासवर्ड का यूज कर दोबारा साइन करने की कोशिश की तो उनका अकाउंट लॉक हो गया।

author-image
CHAKRESH
एडिट
New Update
apple logout
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Apple ID Reset Issue: एप्पल यूजर्स की मुश्किलें उस दौरान बढ़ गईं, जब अचानक उनका आईफोन खुद-ब-खुद लॉक हो गया।  सैकड़ों यूजर्स ने इसकी शिकायत करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और बताया कि बिना किसी कारण के उनकी आईडी लॉगआउट हो रही है। इतना ही नहीं यूजर्स जब अपने अकाउंट को एक्सेस करते हैं, तब उन्हें पासवर्ड रीसेट करना पड़ रहा है। हालांकि यूजर्स की शिकायत बाद भी एप्पल की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। 

रविवार को बड़ी संख्या में एप्पल यूजर अपनी एप्पल आईडी से अचानक साइन आउट हो गए, उन्होंने जब अपनी एप्पल आईडी पासवर्ड का यूज कर दोबारा साइन करने की कोशिश की तो उनका अकाउंट लॉक हो गया। इसके बाद यूजर्स को दोबारा लॉग इन करने से पहले अपनी एप्पल आईडी पासवर्ड को रीसेट करने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

इन प्रोडक्ट्स में देखने को मिली समस्या

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि उन लोगों को और ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा, जिन्होंने स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन को इनेबल कर रखा था। सिर्फ आईफोन ही नहीं बल्कि Mac, iPads के साथ ही अन्य एप्पल प्रोडक्ट्स में भी यही समस्या देखने को मिली, जिसके बाद यूजर्स परेशान हो गए।  यूजर्स का कहना है कि जब उन्होंने अपने वर्तमान क्रेडेंशियल्स का यूज कर दोबारा लॉग-इन करने की कोशिश की तो उन्हें एरर मैसेज दिखाई दिया। 

आईडी लॉगआउट होने पर यूजर्स दोबारा लॉग इन करने के लिए एप्पल के Account Recovery Process के माध्यम से अपने  Apple आईडी पासवर्ड को रीसेट कर सकते हैं, हालांकि, यूजर्स को रीसेट प्रोसेस करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यही नहीं यूजर्स आई क्लाउड ड्राइव, फेसटाइम, आई मैसेज जैसे आई क्लाउड सर्विसेज भी आउटेज से प्रभावित हुए। यूजर्स की शिकायतों के बाद भी कंपनी की ओर से कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट सामने नहीं आया है।  इसके साथ ही यह भी स्पष्ट नहीं हुआ है कि ये समस्या किस वजह से हुई है। 

 

एप्पल एप्पल लॉगआउट Mac