अमित शाह बोले- केपी यादव की चिंता मैं करूंगा, दिग्गी के लिए कहा, आशिक का जनाजा है...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गुना में दिए बयान के कई सियासी मायने हैं। बीजेपी ने केपी यादव का टिकट काटकर यहां ज्योतिरादित्य सिंधिया को उतारा है। बीजेपी कोई रिस्क नहीं लेना चा​हती है, इसीलिए शाह ने अब मंच से केपी की तारीफ की।

author-image
Ravi Singh
New Update
के पी यादव
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल/गुना.केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज यानी 26 अप्रैल को गुना लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा की। यहां से बीजेपी प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में उन्होंने करीब 15 मिनट भाषण दिया। अमित शाह ने अपने चिर परिचित अंदाज में विजय का संकल्प दिलाया। जय श्रीराम का उद्घोष कराया। फिर बोले, भाईयों...बहनों मैं राजा साहब के लिए वोट मांगने आया हूं। ज्योतिरादित्य सिंधिया मेरे मित्र हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी हैं। उन्हें जिताते वक्त आप याद रखना है कि ज्योतिरादित्य को दिया हुआ एक-एक वोट नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगा। 

“आशिक का जनाज़ा है, ज़रा धूम से निकले, बड़ी लीड से हराइएगा”

शाह ने की केपी की तारीफ

अमित शाह ने मंच से कहा, कई क्षेत्रों में जब मैं जाता हूं तो लोग कहते हैं कि साब हमारे सांसद को आप आगे बढ़ाना, हम उन्हें जिताकर भेजेंगे। अब मोदी जी ने यहां तो बना बनाया मंत्री चुनाव लड़ने के लिए भेजा है। आज मैं कहकर जाता हूं कि केपी यादव इस क्षेत्र की बहुत अच्छी सेवा की है। 

आपको दो-दो नेता मिलेंगे

शाह ने कहा, 'केपी यादव की चिंता मुझ पर छोड़ देना। आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। बीजेपी हमारे भाई केपी यादव के भविष्य की और उन्हें आगे बढ़ाने की सभी प्रकार की चिंता करेगी। गुना वालों आपको दो-दो नेता मिलेंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मिलेंगे और केपी यादव भी मिलेंगे।'

अब तक कहां थे केपी यादव

आपको बता दें कि गुना लोकसभा क्षेत्र में 7 मई को वोटिंग होगी। अब तक केपी यादव अपने लोकसभा क्षेत्र से बाहर थे। बीजेपी केपी को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती थी। लिहाजा, उन्हें होशंगाबाद और बैतूल लोकसभा सीट का प्रभारी बना दिया गया था। केपी गुना लोकसभा क्षेत्र में बेहद कम सक्रिय रहे।

ये खबर भी पढ़े....स्त्रीधन पर पति का कोई हक नहीं, उपयोग कर भी लिया तो लौटाना होगा

ये भी खबर भी पढ़ें....चुनाव आयोग को बड़ी राहत, EVM-VVPAT पर सभी याचिकाएं खारिज

ये खबर भी पढ़ें....दोपहर एक बजे तक मध्य प्रदेश में सिर्फ 38.96 फीसदी वोटिंग, छत्तीसगढ़ में 53 परसेंट

ये खबर भी पढ़ें....अगर आपके पास भी है ICICI का क्रेडिट कार्ड तो जांच लें कहीं बंद तो नहीं हो गया

केपी ने सिंधिया को हराया था

उल्लेखनीय है कि गुना-शिवपुरी से सांसद केपी यादव और सिंधिया के बीच 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद सियासी अनबन बढ़ गई थी। केपी ने सवा लाख वोटों से सिंधिया को हराया था। इसके बाद केपी का सियासी कद भी बढ़ गया। दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी रहे। 

..तब केपी ने किया उद्घाटन

सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद भी वक्त—वक्त पर दोनों के बीच सियासी तकरार देखने मिलती रही थी। ताजा मामला गुना में सामने आया था। तब गुना में पासपोर्ट केंद्र का उदघाटन करने के लिए सिंधिया योजना ही बनाते रहे और निरीक्षण करने पहुंचे केपी यादव ने पासपोर्ट केंद्र का उद्घाटन कर दिया था।

अमित शाह ज्योतिरादित्य सिंधिया केपी यादव गुना लोकसभा