महादेव बेटिंग ऐप केस में साहिल खान छत्तीसगढ़ से अरेस्ट, जानिए कौन हैं साहिल ?

महादेव बुक बेटिंग मामले में अब कई एक्टर्स का नाम सामने आ चुका है। अब इस लिस्ट में साहिल खान का नाम भी शुमार हो गया है। एक्टर को छत्तीसगढ़ में हिरासत में ले लिया गया है, जहां से उन्हें मुंबई लाया जा रहा है।  

author-image
Pratibha ranaa
New Update
िन
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में एक्टर साहिल खान ( Sahil Khan Arrested ) को अरेस्ट कर लिया गया है। फिटनेस इनथुजियास्टिक साहिल खान पर बेटिंग साइट चलाने और बेटिंग प्रमोट करने का आरोप है। मुंबई के माटुंगा पुलिस महादेव बेटिंग ऐप केस की जांच में साहिल खान का नाम आया था। साहिल खान को छत्तीसगढ़ के जगल पुर से गिरफ्तार किया गया है ( Mahadev Betting App case ) ।

महादेव बेटिंग ऐप  में मुंबई पुलिस का बड़ा एक्शन

बता दें, महादेव बुक बेटिंग मामले में अब तक कई एक्टर्स का नाम सामने आ चुका है। अब इस लिस्ट में साहिल खान ( Sahil Khan ) का नाम भी शामिल हो गया है। एक्टर को छत्तीसगढ़ में हिरासत में ले लिया गया है। अब जहां से उन्हें मुंबई लाया जा रहा है। साहिल, लोटस बुक 24/7 नामक एक सट्टेबाजी ऐप वेबसाइट में भागीदार है, जो महादेव सट्टेबाजी ऐप नेटवर्क का हिस्सा है। 

साहिल खान के बारे में जानिए 

एक्टर साहिल खान अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। वह एक फिटनेस इंफ्लुएंसर है। लोग उन्हें फिटनेस आइकन भी कहते है। उन्होंने Excuse Me, स्टाइल समेत कुछ अन्य फिल्मों में काम किया है, लेकिन इसमें वह कुछ खास कमाल कर पाए थे। बाद में उन्होंने फिल्मी करियर से ज्यादा अपने फिटनेस करियर पर फोकस किया। साहिल Divine Nutrition नाम की एक कंपनी चलाते हैं, जो कि फिटनेस सप्लिमेंट्स बेचती है। उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। साहिल का अपना YouTube चैनल भी है, जिसमें वह फिटनेस टिप्स शेयर करते हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...बाबा के भक्तों के लिए गुड न्यूज, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग पर फिर अर्पित कर सकेंगे जल

महादेव ऐप मामले में एक्ट्रेस तमन्ना को भी समन

बता दें, कुछ दिन पहले महाराष्ट्र साइबर सेल ने महादेव ऑनलाइन गेमिंग और बेटिंग ऐप को लेकर तमन्ना भाटिया को समन भेजा था। महाराष्ट्र साइबर सेल ने एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को 29 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है। साइबर सेल के मुताबिक तमन्ना से पूछा जाएगा कि उन्हें फेयर प्ले (अवैध स्ट्रीमिंग ) के लिए किसने संपर्क किया था और इसके लिए उन्हें कितने पैसे मिले।  तमन्ना भाटिया ( tamanna bhatia ) से पहले 23 अप्रैल को संजय दत्त को भी महादेव ऐप मामले में समन भेजा गया था। 

अब तक किस किस के बयान हुए दर्ज

इससे पहले महादेव ऐप मामले में महाराष्ट्र साइबर सेल ने सिंगर बादशाह, संजय दत्त और जैकलीन फर्नांडीज के मैनेजरों के बयान दर्ज किए थे। जानकारी के मुताबिक ये तीनों सेलेब्स फेयर प्ले ऐप का प्रमोशन अब तक करते आए हैं। दरअसल महादेव ऐप अवैध लेनदेन और सट्टेबाजी को लेकर विभिन्न जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में है। 

क्या है महादेव ऐप

  • लोगों को सट्टेबाजी से पैसे कमाने का लोभ देकर कंपनी नए यूजर्स को जोड़ती है।
  • इस ऐप पर ऑनलाइन कसीनो कार्ड गेम, तीन पत्ती कार्ड गेम पर पैसे लगाए जाते हैं।
  • इसके अलावा बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल और लाइव क्रिकेट पर भी अवैध सट्टेबाजी की जाती है।
  • सट्टेबाजी के जाल में ऐसे फंसते हैं लोग 
  • एजेंट और ऐड के जरिए लोग ऐप से जुड़ते हैं।
  • बताए गए कांटेक्ट नंबर पर संपर्क करते हैं।
  • यूजर्स से व्हाट्सऐप चैट के जरिए ही कांटेक्ट किया जाता है।
  • यूजर को एक प्राइवेट ग्रुप से जोड़ा जाता है।
  • यूजर को एक लिंक देकर उस पर ID बनाने को कहा जाता है।

ये खबर भी पढ़िए...CM Mohan Yadav : शादी के बाद भी मंगलसूत्र नहीं पहनतीं प्रियंका गांधी

कौन चलाता था महादेव ऐप

छत्तीसगढ़ के भिलाई में रहने वाले सौरभ चंद्राकर जूस फैक्ट्री के नाम से एक छोटी सी जूस की दुकान चलाता था। इसी दौरान उसकी दोस्ती रवि उप्पल नाम के एक इंजीनियर से हुई। इसके बाद 2017 में रवि और सौरभ ने मिलकर ऑनलाइन सट्टेबाजी के जरिए पैसा कमाने के लिए वेबसाइट बनाई। हालांकि, शुरुआत में इस वेबसाइट में कम यूजर्स थे और इससे काफी कम कमाई होती थी। 2019 में नौकरी के लिए सौरभ दुबई चला गया, कुछ समय बाद सौरभ ने अपने दोस्त रवि उत्पल को भी दुबई बुला लिया, इसके बाद दोनों ने महादेव बुक ऑनलाइन के नाम से एक बेटिंग वेबसाइट और ऐप बनाया। फिर इस ऐप को दूसरे सोशल के जरिए प्रमोट किया। इसी के साथ सौरभ ने महादेव कंपनी का बिजनेस फैलाने के लिए दो रास्ते अपनाए। पहला- सोशल मीडिया मार्केटिंग और इन्फ्लुएंसर के जरिए ऐप को प्रमोट करवाया। फिर सट्टा लगाने वाले दूसरे ऐप और वेबसाइट को खरीद लिया।

कैसे हुआ ऐप का खुलासा 

United Arab Emirates के एक शहर में आलीशान शादी हुई। इस शादी में मेहमानों को लाने के लिए चार्टर्ड प्लान लगे थे। साथ ही पार्टी में शामिल होने और परफॉर्म करने के लिए सनी लियोनी, नेहा कक्कड़, आतिफ असलम जैसे स्टार्स को बुलाया गया था। जानकारी के मुताबिक  इस लैविश शादी में करीब 200 करोड़ रुपए खर्च हुए और पूरा पेमेंट हवाला या कैश में किया गया। शादी के बाद सौरभ और उनका महादेव बेटिंग ऐप जांच एजेंसियों के रडार पर आ गया, साथ ही इस  मामले में रणबीर कपूर और कपिल शर्मा जैसे सेलिब्रिटीज को ED ने समन भी  भेजा गया।

Mahadev betting app case Sahil Khan Arrested Sahil Khan एक्टर साहिल खान गिरफ्तार महादेव बेटिंग ऐप