छिंदवाड़ा में वोटिंग वाले दिन अहाके का वीडियो और बंटी का ऑडियो...किसे फायदा, किसे नुकसान!

बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए छिंदवाड़ा साख का सवाल है। कांग्रेस के सामने यहां अपना किला बचाने की चुनौती है। बीजेपी जीत दर्ज करके अपना सूखा खत्म करने की तलाश में है। वोटर्स के मन में क्या था, यह तो 4 जून को ही पता चलेगा...।  

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. सियासी जंग में सब कुछ जायज होता है। तभी तो छिंदवाड़ा के महापौर विक्रम अहाके का पहले बीजेपी में जाना भी जायज है। फिर उनका वोटिंग वाले दिन लोगों से नकुल नाथ के पक्ष में वोट देने की अपील करना भी जायज है। वे कहते हैं कि बीजेपी में घुटन हो रही थी। इधर, अब वोटिंग वाले दिन ही बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू का एक महिला मित्र के साथ बात करते हुए ऑडियो वायरल हुआ है। हालांकि, 'द सूत्र' इसकी पुष्टि नहीं करता है। इतना जरूर है कि कांग्रेस ने इसे अपने सोशल मीडिया हेंडल्स पर पोस्ट किया है। अब क्या विक्रम अहाके का वीडियो और विवेक साहू के ऑडियो में कोई समानता है? क्या इसके पीछे किसी तरह की सोची समझी रणनीति है? क्या ओवर कॉन्फिडेंस के चक्कर में बीजेपी चक्रव्यूह में उलझ गई? जो भी हो, लेकिन राजनीतिक पंडित इन दोनों मामलों को बड़ा सियासी उलटफेर मान रहे हैं। चुनाव के दिन अचानक से हुए इन दोनों घटनाक्रम से बीजेपी को कितना नुकसान और कांग्रेस को कितना फायदा होगा, ये तो वक्त ही बताएगा। फिलहाल तो पूरे प्रदेश में वीडियो बनाम ऑडियो का मुद्दा छाया हुआ है।

क्या, कब और कैसे हुआ...

अब पहला मामला जानिए। छिंदवाड़ा में 7 बजे वोटिंग शुरू हुई। अभी मतदान रफ्तार पकड़ ही रहा था, तभी सोशल मीडिया पर महापौर विक्रम अहाके का एक वीडियो वायरल होने लगा। उन्होंने वीडियो जारी कर नकुलनाथ को वोट देने की अपील की। बोले, भाजपा में घुटन हो रही थी। आपको बता दें कि मेयर विक्रम अहाके ने 18 दिन पहले ही ​बीजेपी का दामन था।

ये खबरें भी पढ़ें... 

गर्मी में सुविधाजनक यात्रा के लिए Railway बढ़ाएगा trains के फेरे

लोटस शोरूम सील, चेतावनी के बाद भी फायर सिस्टम नहीं किया सही, होटल सेंसेशन, नवनीत प्लाजा, फार्च्यून ओरा भी सील

कांग्रेस ने पोस्ट किया ऑडियो

प्रदेश कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया हेंडल्स पर एक ऑडियो पोस्ट कर बीजेपी को घेरा है। कांग्रेस ने लिखा, छिंदवाड़ा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बंटी साहू का महिला मित्र से फोन पर रंगीन बातचीत का ऑडियो वायरल। छिंदवाड़ा की जनता बीजेपी नेता की इस करतूत पर थू-थू कर रही है। हालांकि, 'द सूत्र' इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

क्या-कुछ घटा छिंदवाड़ा में 

इससे पहले छिंदवाड़ा के रण में दोनों दलों ने व्यूह रचना की। बीजेपी ने कांग्रेस प्रत्याशी पर रुपए बांटने का आरोप लगाया। कमलनाथ के करीबियों के यहां जांच पड़ताल की गई। कांग्रेस विधायक के घर भी सर्चिंग हुई। इधर, बीजेपी प्रत्याशी के एक अश्लील वीडियो की चर्चा रही। कुल मिलाकर पूरे चुनाव में छिंदवाड़ा सबसे चर्चित सीट रही। इधर, दल-बदल की सियासत भी चलती रही।

विवेक बंटी साहू बंटी साहू अहाके महापौर विक्रम अहाके