इंदौर के बडे़ कारोबारी सुरेंद्र संघवी का निधन

गुजराती समाज के प्रमुख स्तम्भ, चौथासंसार के प्रबंध सम्पादक और इंदौर के प्रमुख बिल्डर सुरेंद्र संघवी को बीपी गिरने से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। वह वेंटीलेटर पर थे, लेकिन सोमवार देर रात उनका निधन हो गया...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
SURENDRA SINGHVI1
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े सुरेंद्र संघवी का लंबी बीमारी के बाद सोमवार देर रात निधन हो गया। वे पिछले कुछ दिनों से बीमार थे। संघवी कारोबार के साथ समाजसेवा में सक्रिय रहते थे। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में वे जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए सदैव तत्पर रहते थे। उनकी अंतिम यात्रा मंगलवार सुबह 10 बजे संघवी परिसर, बिचौली मर्दाना से निकलकर रामबाग मुक्तिधाम जाएगी।

वेंटीलेटर पर रखा गया था

सुरेंद्र संघवी कुछ दिनों से बीमार थे। उनकी तबीयत में सुधार नहीं हो रहा था। इसके बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था।  

ये खबर भी पढ़ें...

पूर्व निगमायुक्त के चहेते इंजीनयर पर घूम रही बिल घोटाले में शंका की सुई, बचाने के लिए पुलिस लाइजनर जेजे हुआ सक्रिय

जमीन के सबसे बड़े कारोबारी थे संघवी

संघवी इंदौर के जाने-माने बिल्डर और जमीन के कारोबारी थे। इसी जमीन के धंधे के चलते उन पर कई तरह के आरोप भी लगे और ईडी ने भी सोसायटी की जमीन के खेल के चलते उनके यहां छापा मारा था। इसमें अभी भी जांच जारी है। अयोध्यापुरी की जमीन उनके बेटे प्रतीक संघवी और दीपक मद्दा के डायरेक्टरशिप वाली कंपनी सिम्पलेक्स मेगा फायनेंस ने खरीदी थी, जिसमें जिला प्रशासन ने एफआईआर कराई थी। इसके बाद वह कुछ दिन फरार भी रहे बाद में हाईकोर्ट से जमानत मिली और गिरफ्तारी से राहत मिल पाई थी। बाद में ईडी ने घर पर छापा मारा था। संघवी पूर्व मुख्य सचिव एसआर मोहंती के काफी करीबी थे। उनके भोपाल व प्रदेश के कई आईएएस से बहुत अच्छे संबंध रहे।  

बिल्डर सुरेंद्र संघवी वेंटीलेटर पर