लोकसभा चुनाव : विजयवर्गीय की खास रणनीति, अब 25 लाख रुपए के डेवलपमेंट का क्यों दिया ऑफर

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मंच से कहा कि इस लोकसभा चुनाव में जिस भी पोलिंग बूथ पर कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिलेगा, वहां मैं 25 लाख रुपए के विकास कार्य कराऊंगा।

author-image
Marut raj
New Update
Cabinet Minister Kailash Vijayvargiya will give Rs 25 lakh for making Congress free booth द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ( Cabinet Minister Kailash Vijayvargiya ) ने कांग्रेस मुक्त बूथ के लिए बड़ी घोषणा कर दी है। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Elections ) में कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए 2 मई को महू पहुंचे मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि जिस भी पोलिंग बूथ पर कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिलेगा, वहां 25 लाख रुपए के विकास कार्य कराए जाएंगे। 

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बीजेपी प्रत्याशी सावित्रि ठाकुर को जिताने के लिए कार्यकर्ताओं से बात की। इस मौके पर कांग्रेस से बीजेपी में आए अक्षय कांति बम भी मौजूद थे। इस दौरान पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार के करीबी सरपंच और कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने बीजेपी की सदस्यता ली। उधर, कांग्रेस ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय ने ये बयान देकर आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

ये खबरें भी पढ़ें... जर्मनी की टूरिस्ट को एमपी के युवका ने ठगा

जो भी भारत माता की जय बोलेगा, वह हमारा भाई

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हम भारत माता बोलते हैं। हमारे देश के अलावा पूरे विश्व में कोई और अपने देश को मां नहीं कहता है। इसलिए जो भी भारत माता की जय बोलेगा, वह हमारा भाई है। चाहे वह किसी भी जाति का हो, देश को मजबूत करने के लिए जात-पात से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद की बात करना चाहिए। देश को हमें आगे बढ़ाना है।  

ये खबर भी पढ़ें....हिंदुओं का विवाद तभी माना जाएगा, जब उन्होंने शादी की रस्में पूरी की हों

कार्यकर्ताओं को दिया नया नारा

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मंच से कहा कि इस लोकसभा चुनाव में जिस भी पोलिंग बूथ पर कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिलेगा, वहां मैं 25 लाख रुपए के विकास कार्य कराऊंगा। क्या आप सब लोग ये प्रयास करेंगे कि कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिले। मैं एक नारा और देकर जा रहा हूं, मेरा बूथ-मेरी लोकसभा।          आप लोग बूथ के कार्यकर्ता हैं। पूरी दुनिया की चिंता मत करिए, आप बूथ की चिंता कीजिए। आप सोचिए कि ये मेरी लोकसभा है, इसको मैं जिताऊंगा, तो पूरी लोकसभा जीत जाएंगे हम। इसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं को शपथ दिलाई कि मैं अपना पोलिंग बूथ जिताऊंगा। बोलिए भारत माता की जय। फिर से एक बार मोदी सरकार, अबकी बार 400 पार।

ये खबर भी पढ़ें... केंद्रीय मंत्री सिंधिया की मां की हालत नाजुक

विजयवर्गीय का बयान आचार संहिता का उल्लंघन- कांग्रेस

कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर कांग्रेस के प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है। विजयवर्गीय बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं। उन्होंने एक तरफ जनता को प्रलोभन भी दिया है, तो दूसरी तरफ चेतावनी भी दी है। उन्होंने चेतावनी दी है कि जिस बूथ पर कांग्रेस को वोट दिया, वहां विकास के काम नहीं होंगे।

ये खबरें भी पढ़ें....मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षकों के हाल बेहाल

Lok Sabha elections लोकसभा चुनाव Cabinet Minister Kailash Vijayvargiya कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय