Lok Sabha Elections : बीजेपी ने Congress पर फोड़ा कम वोटिंग का ठीकरा

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव को दो चरणों में हुए कम मतदान को लेकर गुरुवार, 2 मई को बीजेपी ने बैठक बुलाई थी। बैठक में निचोड़ निकाला कि इसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है, वहीं कांग्रेस ने कहा कि नतीजे बीजेपी को आईना दिखा देंगे... 

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Lok Sabha Elections

BHOPAL. लोकसभा चुनाव मध्य प्रदेश में पहले और दूसरे चरण में हुई कम वोटिंग का ठीकरा बीजेपी ने कांग्रेस ( Congress ) पर फोड़ा है। कम वोटिंग का कारण जानने के लिए बीजेपी ने गुरुवार को प्रदेश कार्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक बुलाई थी। बैठक में करीब दो घंटे तक चले मंथन के बाद बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व के कारण प्रदेश में कम मतदान हुआ है। वहीं बीजेपी के इस निचोड़ पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा है कि चार जून को मतदान के नतीजे बीजेपी को आईना दिखाएंगे।

कांग्रेस नेतृत्व के कारण ही कम हुआ मतदान

प्रदेश कार्यालय में गुरुवार सुबह 11 बजे बीजेपी की बैठक शुरू हुई। बैठक में दोनों चरणों में कम मतदान प्रतिशत के कारण तलाशे गए। साथ ही तीसरे और चौथे चरण में अधिक मतदान कराने के लिए रणनीति पर मंथन हुआ। बैठक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि दोनों चरणों में कम मतदान होने का कारण कांग्रेस का नेतृत्व है। कांग्रेस नेतृत्व के कारण ही कम मतदान हुआ है।

कांग्रेस के प्रभाव वाले केंद्रों पर सबसे कम मतदानः वीडी

कांग्रेस का मतदाता अपने नेतृत्व के कारण भारी निराशा के वातावरण में है। इसके कारण कांग्रेस का वोटर मतदान केंद्र तक नहीं गया। वीडी शर्मा ने कहा कि दोनों चरणों की सभी 12 सीटों पर हुए मतदान की समीक्षा में यह बात निकलकर सामने आई है। कांग्रेस के प्रभाव वाले मतदान केंद्रों में सबसे कम मतदान हुआ है। वहीं जहां से बीजेपी को एकतरफा बढ़त मिल रही है। वहां मतदान का प्रतिशत बहुत अच्छा है।

4 जून को दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा

कम मतदान प्रतिशत के बारे में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक के बाद यह बात मीडिया में भी कही। इधर बीजेपी के इस दावे पर कांग्रेस मीडिया प्रभारी मुकेश नायक का कहना है कि प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में अच्छा वातावरण है। जनता ने कई सीटों पर कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है। इसका खुलासा चार जून को होने जा रहा है। ऐसे में बीजेपी को चार जून तक का इंतजार करना चाहिए। सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

Lok Sabha elections CONGRESS कांग्रेस बीजेपी कम वोटिंग का ठीकरा