ADM Sapna Lovanshi से प्रोटोकॉल, शस्त्र लाइसेंस का काम छीना

एडीएम सपना लोवंशी की लगातार आ रही शिकायतों के चलते कलेक्टर आशीष सिंह ने जनवरी में ही उनसे कॉलोनी सेल का काम वापस ले लिया था। अब यह दस अहम शाखाओं का काम वापस लेन के बाद उनके पास कोई खास काम नहीं बचा है...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. अपर कलेक्टर व एडीएम सपना लोवंशी ( ADM Sapna Lovanshi ) से प्रोटोकॉल सहित 10 शाखाओं का प्रभार वापस ले लिया गया है। इसकी मुख्य वजह हाल ही में दो हाईप्रोफाइल प्रोटोकॉल ड्यूटी को लेकर आई शिकायतें थी। अब यह प्रभार अपर कलेक्टर रोशन राय को दिए गए हैं।

शस्त्र लाइसेंस का काम भी लिया गया वापस

THESOOTR

लोवंशी से प्रोटोकॉल के साथ ही अहम शाखा शस्त्र लाइसेंस का प्रभार भी ले लिया गया है। इसके साथ ही पेट्रोलियम व एक्सप्लोसिव एक्ट की एनओसी, होमगार्ड, दंगा राहत, नागरिक सुरक्षा संबंधी कार्रवाई, एसिड मंजूरी, नगर विकास यातायात समिति, आपदा प्रबंधन के भी प्रभार लेकर राय को दिए गए हैं। 

इन दो प्रोटोकॉल को लेकर हुई थी शिकायत

राज्यपालः कर्नाटक राज्यपाल थावरचंद गेहलोत के इंदौर दौरे के दौरान परिजन की तबीयत बिगड़ने पर पता चला कि एंबुलेंस में डॉक्टर ही नहीं है और ना ही जरूरी दवाएं। इस मामले में संबंधित ड्यूटी डॉक्टर पर ही कार्रवाई हुई थी। राज्यपाल ने कलेक्टर से शिकायत की थी।

जस्टिसः रेसीडेंसी कोठी में आए एक जस्टिस के प्रोटोकाल को लेकर शिकायत हुई। उन्हें कमरा सही नहीं मिला, सुविधाएं सही नहीं थी। इस पर भोपाल स्तर पर शिकायत हुई। इसके बाद कई लोगों को कलेक्टर की ओर से नोटिस जारी हुए। बाद में अब कलेक्टर आशीष सिंह ने कार्य विभाजन नए सिरे से करते हुए, उन्हें अहम प्रभार से हटा दिया। 

इसके पहले कॉलोनी सेल से हटाया था

इसके पहले कॉलोनी सेल में लगातार आ रही शिकायतों के चलते कलेक्टर आशीष सिंह ने जनवरी में ही उनसे कॉलोनी सेल का काम वापस ले लिया था। अब यह दस अहम शाखाओं का काम वापस लेन के बाद उनके पास कोई खास काम नहीं बचा है।

ADM Sapna Lovanshi एडीएम सपना लोवंशी