फिर मंत्री बनेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया...? शाह के बयान के क्या हैं मायने, मोदी क्या कहते हैं...!

26 अप्रैल को गुना आए अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा था, कई क्षेत्रों में जब मैं जाता हूं लोग कहते हैं साब हमारे सांसद को आप आगे बढ़ाना, हम उन्हें जिताकर भेजेंगे। अब मोदी जी ने यहां तो बना बनाया मंत्री चुनाव लड़ने के लिए भेजा है।

author-image
Pratibha ranaa
New Update
UJ
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रविकांत दीक्षित, BHOPAL. यदि लोकसभा चुनाव में एनडीए की सरकार बनती है तो ​क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) फिर केंद्रीय मंत्री बनेंगे? क्या मोदी-शाह ने सिंधिया के लिए पहले ही जिम्मेदारी तय कर ली है? गुना में अमित शाह ( Amit Shah ) ने ऐसा क्या कह दिया कि राजनीतिक पंडित गुणा-भाग करने में जुट गए हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) ने अपनी सभा में ऐसा क्या कहा था कि सिंधिया के एंटी नेता जल उठे हैं? 

जो भी हो, पर एक बात तो यह है कि केंद्र में ​यदि फिर एनडीए की सरकार बनी तो सिंधिया का सियासी कद और बढ़ेगा। अमित शाह के हाल ही में दिए गए बयान के तो यही सियासी मायने हैं। इसी के साथ 2019 में सिंधिया को हराने वाले केपी यादव को भी सत्ता या संगठन में उपकृत किया जा सकता है।

क्या कहा था अमित शाह ने

26 अप्रैल को गुना आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा था, 'कई क्षेत्रों में जब मैं जाता हूं तो लोग कहते हैं कि साब हमारे सांसद को आप आगे बढ़ाना, हम उन्हें जिताकर भेजेंगे। अब मोदी जी ने यहां तो बना बनाया मंत्री चुनाव लड़ने के लिए भेजा है।'

मैं राजा साहब के लिए वोट मांगने आया हूं...

शाह ने आगे कहा था कि भाईयों...बहनों मैं राजा साहब के लिए वोट मांगने आया हूं। ज्योतिरादित्य सिंधिया मेरे मित्र हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता भी हैं। उन्हें जिताते वक्त आप याद रखना है कि ज्योतिरादित्य को दिया हुआ एक-एक वोट नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...पूर्व निगमायुक्त के चहेते इंजीनयर पर घूम रही बिल घोटाले में शंका की सुई, बचाने के लिए पुलिस लाइजनर जेजे हुआ सक्रिय

राजमाता पर बोले थे...

जनता को साधने के लिए शाह ने राजमाता विजयराजे सिंधिया का भी जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि आज की भाजपा की कल्पना हम राजमाता साहब के बिना नहीं कर सकते। राजमाता साहब ने जनसंघ और भाजपा की नींव में योगदान न दिया होता  तो आज हमारी पार्टी यहां नहीं होती।  

बीजेपी नेता ने X पर की पोस्ट 

बीजेपी नेता हितेश वाजपेयी ने भी इस मामले में सोशल मीडिया साइट X पर पोस्ट की है। उन्होंने लिखा...कौन हैं मध्यप्रदेश के बने-बनाए कैबिनेट मंत्री प्रत्याशी बकौल श्री अमित शाह जी? उन्होंने अपने बयान के साथ हैशटैग फिर_एक_बार_मोदी_सरकार लिखा है। शाह के बयान के बाद गुना के एक वरिष्ठ नेता ने द सूत्र से बातचीत में कहा कि गृह मंत्री के बयान से यह तो साफ है कि सिंधिया को सरकार बनने पर फिर बड़ा पोर्टफोलियो मिलेगा।

अब जानते हैं मोदी ने क्या कहा था...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 25 अप्रैल को मुरैना की सभा में सिंधिया की तारीफ की थी। तब उन्होंने कहा था, 'हमारे साथी ज्योतिरादित्य सिंधिया की देखरेख में ब्रांड ग्वालियर को मजबूत किया गया है। भाजपा सरकार ने ग्वालियर-चंबल क्षेत्र को गौरवपूर्ण पहचान दिलाई है।'

​सिंधिया को गुना से दिया है टिकट 

आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अभी राज्यसभा सांसद हैं। वे अभी केंद्रीय नागरिक उड्डन एवं इस्पात मंत्री हैं। बीजेपी ने उन्हें गुना लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है। सिंधिया को लड़ाने के लिए बीजेपी ने अपने मौजूदा सांसद केपी यादव का टिकट काटा है। केपी ने ही 2019 में सिंधिया को हराया था।

नरेंद्र मोदी narendra modi Amit Shah अमित शाह Jyotiraditya Scindia ज्योतिरादित्य सिंधिया