Kamleshwar Dodiyar बनने चले जज | लेकिन कमलेश्वर पर खुद दर्ज हैं कई केस

लोकसभा चुनाव के बीच जब कमलेश्वर डोडियार की कोई खबर सामने नहीं आई तो द सूत्र ने पड़ताल की और हमारी पड़ताल में ये रोचक जानकारी सामने आई है। आपको बता दें कि डोडियार ने कांग्रेस के हर्ष विजय गहलोत को 4 हजार 618 वोटों से हराकर विधायकी का चुनाव जीता था।

author-image
ATUL DWIVEDI
New Update
5

सिविल जज बनने की तैयारी में डोडियार

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्यप्रदेश ( Madhya pradesh ) के सबसे गरीब विधायक कमलेश्वर डोडियार ( kamleshwar dodiyar ) जज बनने की राह पर हैं...जी हैं आपने सही सुना सैलाना से बाप पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार दिल्ली में सिविल जज ( civil judge ) की परीक्षा दे रहे हैं...और फिलहाल उनके दो पेपर बाकी हैं....अगर वो इस परीक्षा को पास कर लेते हैं तो डोडियार सिविल जज बन जाएंगे...लोकसभा चुनाव के बीच जब कमलेश्वर डोडियार की कोई खबर सामने नहीं आई तो द सूत्र ने पड़ताल की और हमारी पड़ताल में ये रोचक जानकारी सामने आई है। आपको बता दें कि डोडियार ने कांग्रेस के हर्ष विजय गहलोत को 4 हजार 618 वोटों से हराकर विधायकी का चुनाव जीता था...और सैलाना से भोपाल बाइक पर आने की वजह से चर्चा में रहे थे...लेकिन यहां सवाल कुछ दूसरे ही हैं जो उठ रहे हैं...डोडियार सिविल जज बनने की तैयारी तो कर रहे हैं लेकिन डोडियार के ऊपर ही कई केस दर्ज हैं...कुछ ही दिनों पहले एक मेडिकल स्टोर चलाने वाले से रंगदारी मांगने का आरोप लगा था..जिसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया था..इतना ही नहीं डोडियार पर एक नाबालिग के साथ शादी का झांसा देकर रेप करने का भी आरोप है और इस केस की सुनवाई एमपी एमएलए कोर्ट में चल रही है। द सूत्र ने इस बारे में रिटायर्ड जज रेणु शर्मा से बातचीत की...रेणु शर्मा का कहना है कि...

कोई भी व्यक्ति जिसके खिलाफ कोर्ट में कोई आरोप सिद्ध न हुआ हो...वो पेपर दे सकता है...पेपर देने में कोई हर्ज नहीं है...लेकिन उसे फॉर्म भरते समय अपने बारे में पूरी जानकारी सही सही देनी होती है....और अगर भविष्य में कोर्ट किसी व्यक्ति को दोषी मानता है वो भी रेप जैसे संगीन जुर्म में तो उसे तत्काल सेवा से बाहर किया जा सकता है। 

आपको बता दें कि अभी डोडियार सिविल जज बनने की तैयारी कर रहे हैं....उनके ऊपर 16 केस दर्ज हैं और वो 11 बार जेल जा चुके हैं...लेकिन अभी तक किसी भी केस में उन्हें दोषी नहीं ठहराया गया है। ऐसे में आगे अभी अगर डोडियार जज बन भी जाते हैं और उसके बाद कोर्ट का फैसला जब भी आता है तब उन्हें पद से हटना ही पड़ेगा। 

कमलेश्वर डोडियार CIVIL JUDGE kamleshwar dodiyar